Monday, July 22, 2024

भू-माफिया के बुलंद हौसले, समाज के सैकड़ों साल पुराने मुक्तिधाम पर पर चला दिया ट्रैक्टर, थाने पहुंचे लोग…

- Advertisement -

कवर्धा : कबीरधाम जिले में भू-माफिया के हौसले इतने बुलंद है कि सरकारी जमीन के साथ-साथ समाज और लोगों की निजी जमीन को भी हथियाने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही मामला पांडातराई थाना के ग्राम पंचायत चरखुराकला में सामने आया है, जहां पटवा पाटस्कर समाज के मुक्तिधाम पर कब्जा करने जमीन दलाल ने टैक्टर चलवा दिया. इसके विरोध में समाज के लोगों ने पुलिस में शिकायत कर जमीन को मुक्त कर कब्जा करने वाले पर कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल, समाज के लोगों को सूचना मिली कि डब्बू पाठक के समाज के मुक्तिधाम पर कब्जा करने की सूचना मिली थी. समाज के प्रमुख लोग जब मौके पर पहुँचे तो पाया कि श्मशान घाट पर ट्रैक्टर से जुताई कर खेत बनाया जा रहा है. इस पर समाज के लोगों ने पांडातराई थाना में शिकायत दर्ज कराते हुए मुक्तिधाम को कब्जे से मुक्त कर डब्बू पाठक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

पटवा पाटस्कर समाज के जिला अध्यक्ष हितेश पाटस्कर ने बताया कि कल देर शाम घूमने गया था. उसी दौरान देखा कि प्रयास पाठक उर्फ डब्बू पाठक समाज के चारखुराकला ग्राम पंचायत स्थित समाज के सैकड़ों साल पुराने मुक्तिधाम को ट्रैक्टर से समतल कराकर खेत बनाने का काम कर रहा है, जिसमें पूर्वजों के अनेकों मठों पर ट्रैक्टर चला दिया गया है. पूर्वजों के अप

 

वहीं मामले में पांडातराई थाना प्रभारी जनमेजय पांडे ने बताया कि कल रात पटवा समाज के लोग थाना पहुंचकर चरखुराकला ग्राम पंचायत स्थित सैकड़ों साल पुराने मुक्तिधाम पर डब्बू पाठक नाम के व्यक्ति द्वारा कब्जा करने की शिकायत दी है. मामले में आज दोनों पक्ष के लोगों को बुलाया गया है. शिकायत के आधार पर बारीकी से जांच की जाएगी.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -