Thursday, July 25, 2024

हमर पुलिस हमर संग कार्यक्रम अभियान के तहत थाना नवागढ़ क्षेत्र के अलग अलग प्रकरणों में 02 अपहृत बालिका एवम 01 गुम युवती को महाराष्ट्र एवं रायपुर से बरामद करने में मिली सफलता थाना नवागढ़ पुलिस की त्वरित कार्यवाही

- Advertisement -

⏩ श्री विवेक शुक्ला (भा.पु.से.) पुलिस अधीक्षक जांजगीर चांपा के निर्देशन में तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेंद्र कुमार जायसवाल एवं उप पुलिस अधीक्षक श्री अनिल कुर्रे के मार्गदर्शन में हमर पुलिस हमर संग कार्यक्रम के अंतर्गत गुम बालक बालिकाओं का दस्त्याबी के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा हैं। जिसमे थाना नवागढ़ अलग अलग प्रकरण में गुम बालिकाओं एवं एक गुम युवती का महाराष्ट्र एवं रायपुर तरफ जाने का सूचना प्राप्त हुआ था जो थाना नवागढ़ से टीम बनाया गया जिसमे एएसआई हीरालाल एक्का, आरक्षक बलराम यादव के टीम को महाराष्ट्र तरफ रवाना किया गया जहा पर पहले प्रकरण की 15 वर्षीय अपहृता दिनांक 16/05/24 को बिना बताए अपने घर से अज्ञात व्यक्ति के बहलाने फुसलाने से कही चली गई थी जिस पर थाना नवागढ़ में अपराध क्रमांक 178/24 धारा 363 ipc कायम कर विवेचना में लिया गया। अपहृता का लोकेशन महाराष्ट्र तरफ मिलने से टीम के द्वारा महाराष्ट्र अहमदनगर में बरामद किया गया पूछताछ पर अपहृता के द्वारा बताया गया की अपहृता के गांव में ग्राम छिर्रा का आरोपी कबीर बंजारे द्वारा शादी करने का झांसा देकर, बहला फुसलाकर भगा के ले गया था। जिस पर आरोपी के विरुद्ध थाना नवागढ़ में धारा 363, 366, 376 भादवि एवम 4, 6 पाक्सो एक्ट कायम कर आरोपी कबीर बंजारे निवासी छिर्रा को गिरफतार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

⏩ एक अन्य प्रकरण में अपहृता दिनांक 11/6/24 को अपने गांव से बिना बताए कही चली गई थी जिस पर से थाना नवागढ़ में अपराध क्रमांक 211/24 धारा 363 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया 15 वर्षीय अपहृता को रायपुर अपने सहेलियों के साथ कमाने चली गई थी जो बाद में खुद घर में बताई की रायपुर में काम नही मिला वापस आना चाह रही है सूचना मिलते ही नवागढ़ पुलिस के द्वारा रायपुर से घर वालो के साथ जाकर वापस लाया गया, व बरामद किया जाकर उसके परिजनों को सुरक्षित सुपुर्द किया जाकर प्रकरण में अग्रिम कार्यवाही की जा रही है ।

⏩ थाना नवागढ़ के एक अन्य प्रकरण में गुम इंसान युवती जो दिनांक 02/05/24 को बिना बताए अपने घर से चली गई थी जिसकी सूचना पर थाना नवागढ़ में गुम इंसान क्रमांक 35/24 कायम कर जांच में लिया गया था। गुम युवती की रहने की सूचना महाराष्ट्र के जलगांव में मिला जो नवागढ़ से टीम बनाकर भेजा गया था जिसे जलगांव महाराष्ट्र से बरामद जाकर प्रकरण में विधिवत अग्रिम कार्यवाही की जा रही है ।

⏩ उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी भास्कर शर्मा, Asi हीरालाल एक्का, महिला प्रधान आरक्षक स्वाति गिरोलकर, आर. बलराम यादव, कुलदीप खूंटे एवम साइबर सेल से विवेक सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -