Tuesday, July 23, 2024

तंत्र-मंत्र से पैसों को दस गुना करने का झांसा देकर 5 लाख की ठगी, बैगा के साथ सहयोगी पहुंचे जेल…

- Advertisement -

बालोद : तंत्र-मंत्र के जरिए पैसों को दस गुना करने के नाम पर लगभग पांच लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया. प्रार्थी की शिकायत पर अर्जुन्दा पुलिस ने फर्जी बाबा के साथ सहयोगियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मामला अर्जुन्दा क्षेत्र के ग्राम पिरीद का है, जहां रहने वाले प्रार्थी नरेन्द्र कुमार हिरवानी ने 15 जून को थाना में आकर शिकायत दर्ज कराई कि ग्राम कांदुल निवासी रविन्द्र कुमार ने अप्रैल महीने में अपने घर बुलाकर ऐसे तांत्रिक से मुलाकात कराई, जिसने बताया कि वह तंत्र-मंत्र से पैसा को करोड़ों में बनाने का काम करता है. अपनी बात को साबित करने के लिए रविन्द्र कुमार के घर की बाड़ी में पूजा-पाठ व मंत्रोच्चारण कर बैगा पुनाराम ने 5001 रुपए देने बोला. पैसों को काले कपड़े में रखने के बाद जाकर देखा तो उसमें 50,100 व 200 रुपए के नोट उसमें पड़े हैं, जो कुछ 8000 रुपए थे.

नरेंद्र ने पुलिस को बताया कि इससे उसके मन में लालच आ गया, जिसे भांपते हुए बैगा ने 450000 रुपए की मांग करते हुए इसके बदले में नब्बे लाख रुपए देने का वादा किया. जिस दिन पैसा दिया, उसी रात को मंत्रोच्चारण के जरिए 200,100 व 50 रुपए का नोट बनाकर कुल 6000 रुपए की राशि बनाकर दिखाई. इसके बाद कहा कि आज इतना ही नोट बनेगा, दो-चार दिन बाद मंत्रोच्चारण कर नोट बनाएंगे कह कर चले गए, लेकिन उसके बाद कभी भी वापस नहीं आए.

पैसों को दस गुना करने का झांसा देकर कर ठगी करने का अहसास होने पर नरेंद्र ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. मामले की गंभीरता को देखते हुए अर्जुन्दा पुलिस ने अर्जुन्दा निवासी महावीर मंडावी पिता झुमूक लाल (52 साल), रविन्द्र कुमार दीवान पिता डोमार सिंह (39 वर्ष) और रायपुर के खरोरा थाना स्थित चोरभठ्ठी भाठापारा निवासी पुनाराम खुटे पिता शंकर लाल खुंटे (42 वर्ष) को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -