Sunday, July 21, 2024

मरने से पहले बेटियों की शादी देखना चाहता था पिता, ख्वाहिश पूरी करने के लिए अस्पताल के ICU में हुई शादी

- Advertisement -

लखनऊ में एक अनोखी शादी देखने को मिली। शादी एरा मेडिकल कॉलेज में संपन्न हुई। जहां मुस्लिम रीति रिवाज से हुआ निकाह हुआ। बाराती के तौर पर हॉस्पिटल के स्टाफ मौजूद रहे। दरअसल, लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में 51 वर्षीय मोहम्मद इकबाल नाम का एक गंभीर मरीज ICU में भर्ती था। मरीज की इच्छा थी कि वह मरने से पहले अपनी दोनों बेटियों का निकाह देख ले। उसकी दोनों बेटियों की शादी इसी महीने थी और 22 तारीख को मुंबई में रिसेप्शन था। मरीज की इच्छा पूरी करने के लिए परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से निकाह की अनुमति मांगी। जिसके बाद मानवता के नाते अस्पताल प्रशासन ने ICU में ही निकाह की मंजूरी दे दी। निकाह के लिए डॉक्टरों ने मौलाना और दूल्हे को आईसीयू में एंट्री दी। अस्पताल प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद ने मौलाना ने आईसीयू के अंदर ही पिता के सामने दोनों बेटियों का निकाह कराया।

ICU में भर्ती पिता के सामने हुआ बेटियों का निकाह

जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद इकबाल 15 दिन से लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। उनके भाई डॉ. तारिक साबरी ने बताया कि इकबाल की बेटियां दरख्शां और तन्वीला की शादी इसी महीने तय की गई थी। लेकिन उससे पहले ही भाई की तबीयत खराब हो गई और उन्हें ICU में एडमिट होना पड़ा। पहले तो हमने उनके ठीक होने का इंतजार किया लेकिन जब उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो हमने उनके सामने ही उनकी बेटियों की शादी करवाने के लिए एरा मेडिकल कॉलेज से अपील की। अस्पताल प्रशासन ने हमारी बात मानी और 13 को तन्वीला का निकाह हुआ और 14 जून को दरख्शां का निकाह पढ़वाया गया।

पूरे प्रोटोकॉल के साथ करवाया गया निकाह

अस्पताल प्रशासन ने निकाह को लेकर बताया कि दोनों लड़कियों की शादी के दौरान अस्पताल के प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया है। मरीज को किसी तरह का इंफेक्शन न हो इसलिए इस निकाह में गिने-चुने लोगों को ही बुलाया गया है। निकाह के वक्त मौजूद सभी लोगों एप्रेन पहनाया गया था। निकाह पढ़ाने की कुछ रस्म अलग केबिन में हुई जबकि कुबूलनामा मरीज के सामने करवाई गई। इस नेक काम के चलते एक पिता की ख्वाहिश भी पूरी हो गई और उनकी बेटियों को शादी के बाद उनकी दुआएं भी मिल गईं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -