Tuesday, July 23, 2024

CG NEWS: आज से 10 जुलाई तक ट्रेन यात्रियों को होगी असुविधा, 50 गाड़ियां कैंसल

- Advertisement -

रायपुर : पश्चिम मध्य रेलवे भोपाल रेल मंडल के तहत मालखेड़ी-महावदेवखेड़ी रेलवे स्टेशनों के बीच रेल लाइन दोहरीकरण कार्य किया जाएगा। दूसरी रेल लाइन को स्टेशनों से जोड़ने का कार्य 16 जून से 10 जुलाई तक चलेगा जिसके चलते रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की लगभग 50 ट्रेनों को अलग-अलग तिथियों में कैंसिल किया है। इसमें छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लंबी दूरी की आजाद हिन्दी और एलटीटी-शालीमार सहित 28 एक्सप्रेस शामिल हैं। ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानी बढ़ सकती है।

रेलवे से मिली जानकारी अनुसार 16, 23, 30 जून और 7 जुलाई को बीकानेर-पुरी एक्सप्रेस, 19, 26, जून व 3, 10 जुलाई को पूरी बीकानेर एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी। रेलवे द्वारा विभिन्न रेल खंडों में तीसरी और चौथी रेल लाइन का काम किया जा रहा है। जिसके चलते ट्रेनों को कैंसिल किया जा रहा है। ट्रेनें कैंसिल होने की सूचना मिलते बड़ी संख्या में लोग टिकटों को कैंसिल कराने पहुंच रहें है।

वहीं 18 जून से स्कूल खुलने वाले हैं जिसके चलते यात्रा पर निकले लोगों की इस समय वापसी भी हो रही है ऐसे में जो ट्रेनें चल रही है उसमें यात्रियों का दबाव अधिक है। छत्तीसगढ़, इंटरसिटी, गोंडवाना जैसी ट्रेनों में ज्यादा दबाव है यह ट्रेनें राज्य के कई स्टेशनों से गुजरती है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -